Thursday, November 3, 2016

डोनाल्ड ट्रम्प की जीत और भारत में आपातकाल ।

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणीयों सहित दुसरी किसी भी भविष्यवाणी मे किसी देश की सशक्त महिला की बात नही कही गई है , इसलिए मुझे पूरा भरोसा है कि अमेरिका के भावी राष्ट्रपति ट्रम्प ही होंगे । भविष्यवाणीयों मे जिस तरह से उग्रवाद के खिलाफ कडी कार्यवाही और मजबूत इच्छाशक्ति चाहिए उसके लिए राषट्रवादी या फिर सनकी व्यक्ति होना आवश्यक है । इस समय हम साफ कह सकते है कि ट्रम्प वह सनकी शक्तिशाली राष्ट्रनेता हो सकते है जो पूरी कठोरता के साथ आतंकवादियों के सफाए मे लग जाएगा और पहली बार किसी युद्ध मे रूस और अमेरिका एक साथ सहमति करके तीसरे विश्वयुद्ध की लडाई लडेंगे । 
                                                        अब आप कहेंगे कि ट्रम्प की जीत का भारत में आपातकाल का क्या संबंध है तो उसकी पृष्ठभूमि ऐसे नेता खुद बना रहे है जो भारत विरोधी बयानबाजी करने वालों और आतंकीयों की मौत पर आंसू बहाने का काम कर रहे है । ऐसे लोग हमारे पडोसी दुश्मन  देश से ज्यादा घातक है क्योकि इन लोगों के कारण वर्तमान मे सरकार को बाहर और भीतरी दोनो मोर्चों पर लडाई लडनी पड रही है और इन लडाईयों मे बाधक बनता है नागरिको को बोलने की आजादी का अधिकारी । जिस दिन सरकार नागरिको के अधिकारों को कम करने का प्रयासल करेगी देश के तमाम राजनीतिक दल आपातकाल का रोना लेकर सडकों पर उतर जाएंगे लेकिन तब तक शायद इन के लिए रोने के अलावा कुछ नही बचेगा क्योकि इस समय जनता खुद ऐसे नेताओं से त्रस्त हो चूकी है ।
तो मेरी ये छोटी सी पोस्ट केवल इतना बताने भर के लिए है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप होंगे और अगले 6 महिने की भीतर देश मे आपातकाल लगेगा ।

1 comment:

आपके विचार