Wednesday, September 26, 2012

नास्त्रेदमस - तीसरे विश्वयुद्ध की आहट शुरू -1

कोई धमकी चमकी नही सीधी खरी बातें लिख रहा हूँ । मुझे कई जगह खोज करने के बाद जो जानकारी मिली वो ना केवल रोंगटे खडे करने वाली रही बल्कि नास्त्रेदमस की लिखि भविष्यकथाओं को प्रमाणिकता भी देती नजर आई । मैंने पहले भी इस बारे में लिख चुका हूं और मनमोहन सिंह के दोबारा प्रधानमंत्री बनने की भविष्यवाणी का आधार भी नास्त्रेदमस ही थे जिनकी भविष्यवाणी के अनुसार मनमोहन सिंह के इस देश के मुखिया बने रहने के समय काल में ही तीसरे विश्वयुद्ध की शुरूआत होने के संकेत हैं । 

            अब सबसे पहले मैने मनमोहन सिंह के बारे में सोचा की यदि नास्त्रेदमस नें तीसरे महायुद्ध के संकेत की शुरूआत के रूप में इनकी ओर इशारा किया है तो क्या बातों की समानता हो सकती है । अब आगे की बातें बाद में करते हैं पहले मनमोहन सिंह की ओर होने वाले इशारे को आप नास्त्रेदमस के शब्दों में देखें ------
 The man will be called by a barbaric name

that three sisters will receive from destiny.
He will speak then to a great people in words and deeds,
more than any other man will have fame and renown.  (सेंचुरी-1-76)

 इसमे से तीन बहनों के नाम  destiny  पर आधारित होने की बात कही गई है destiny का हिंदी में अर्थ - भाग्य, नियति या प्रारब्ध होता है । मनमोहन सिंह की तीन बेटियां हैं (जो आपस में सगी बहनें हैं) इनके नाम उपेनदर कौर, दमन कौर और अमृत कौर हैं । अब  मैने सोचा इनके नाम भाग्य पर आधारित कैसे हैं  सबसे पहले इनके नाम के पीछे लगा कौर जो हर सिक्ख महिला के नाम में जोडा है इसका अर्थ होता है समृद्धि (जो भाग्य से ही मिलती है) इसके अलावा उपेनदर का अर्थ - उप राजा या छोटे इन्द्र का पद होता है और यह भी भाग्य से मिलता है है, दमन या पतन तभी होता है जब भाग्य में लिखा होता है और अमृत केवल भाग्य से मिलता है । 
                                यानि मनमोहन की तीनों बेटियों के नाम भाग्य पर आधारित हैं और किसी जानवर के नाम वाली जाति पूरे विश्व में केवल सिंह जाति ही है ।
                                   गुरू गोविंद सिंह नें श्रीदशमग्रंथ साहिब में चौबीसवें निष्कलंक अवतार के रूप में महान योद्धा के जन्म लेने की बात लिखें हैं जो भ्रष्टचार, अनैतिकता, अराजकता, अधर्म, नास्तिकता, भोग-विलास, अश्लीलता, अनाचार और कुकर्मों के दौर में प्रकट होगा । वर्तमान समय में हमारा देश इसी दौर से गुजर भी रहा है । 
                             इसके बाद की कुछ भविष्यवाणियां जो वर्तमान काल में पूरी होती जा रही हैं या होने को तैय्यार है उनका कुछ विश्लेषण  भी करने का प्रयास किया हूँ  जैसे--

The false trumpet concealing madness
will cause Byzantium to change its laws.
From Egypt there will go forth a man who wants
the edict withdrawn, changing money and standards.
इसमें मध्य एशिया के किसी देश का जिक्र है जहां नए किस्म के धन (संभवतः तेल) के कारण जीवन स्तर बदलने के संकेत हैं तथा धार्मिक फतवे जारी होने की बातें हैं ( वर्तमान में इरान एख ऐसा देश है जो अपने नये धन के कारण अपनी ताकत पूरी दुनिया को बतलाता है औऱ साथ ही वहीं से सबसे ज्यादा फतवे जारी होते हैं )

Alas, how we will see a great nation sorely troubled

and the holy law in utter ruin.
Christianity (governed) throughout by other laws,
when a new source of gold and silver is discovered. (सेंचुरी-1-49) इसमें नये धन श्रोतों के कारण इसाइयों के लिये सिरदर्द बनने वाले धर्म के बारे में कहा गया है । इस समय सभी ईशाइ देशों के लिये अरब देश सरदर्द बने हुए हैं ।


Nine years the lean one will hold the realm in peace,

Then he will fall into a very bloody thirst:
Because of him a great people will die without faith and law
Killed by one far more good-natured. (सेंचुरी 2-9) 

इसमें इशारा है एक दुबले पतले नेता का जो 9 साल तक शांतिपूर्वक देश चलाने के बाद उसे घातक संघर्ष में धकेल देगा तब उसी के दल का दुसरा नेता आकर उसे मारेगा । मुझे इस समय अपने देश के मनमोहन के अलावा दुसरा कोई नही दिख रहा है । उनके शासन का यह 9वां साल है (2004 से 2012 तक) जो भारी उपद्रव से भरा हुआ लग रहा है । इससे जाहिर तौर पर ऐसा लगता है की कोई दुसरा नेता जो संभवतः दक्षिण भारतीय होना चाहिये मनमोहन के बदले सत्ता संभालेगा और गुरूवार को अवकाश घोषित करवाएगा ।
Eyes closed, opened by antique fantasy,
The garb of the monks they will be put to naught:
The great monarch will chastise their frenzy,
Ravishing the treasure in front of the temples. (सेंचुरी2- 12) इसमें बंद आँखो का जिक्र है जो हमारे देश के कानून के बारे में कही जाती है साथ ही हम अपने उन नेताओं के संदर्भ में भी कह सकते हैं जो अपने धर्म को भूल चुके हैं और एक महान सम्राट के द्वारा उन्हे मंदिर तोडने का दंड दिये जाने से संबंधित लगती है ।   
At Tours, Gien, guarded, eyes will be searching,
Discovering from afar her serene Highness:
She and her suite will enter the port,
Combat, thrust, sovereign power. (सेंचुरी 2- 14 ) इसमें संभवतः किसी द्विप को लेकर होने वाली निगरानी और विवाद का  जिक्र है जो की वर्तमान समय में चीन, जापान और ताइवान में शुरू हो चुका है  ।                                   
                                         शेष अगले भाग में .................             

No comments:

Post a Comment

आपके विचार