Saturday, August 8, 2015

तीसरा विश्वयुद्ध जारी है ।

  आप यदि ये सोच रहे हैं कि जल्दी ही तीसरा महायुद्ध होने वाला है तो आप मुगालते मे है , क्योंकि जनाब तीसरा विश्वयुद्ध जारी है । इस समय सारी दुनिया लड रही है । कोई गृहयुद्द झेल रहा है तो कोई पडोसी देशों मे उलझ रहा है और जो बचे है वो आतंकवाद से लड रहे है । हाल ही में   मित्र   शिखर खरे जी से बात हो रही थी और बात ही बात मे एक लाइन आई की नास्त्रेदमस ने कहे थे कि एक दिन ऐसा भी आएगा जब लोगों को धर्म बांटेगा । लोगों को  काला और सफेद रंग चुनना होगा लेकिन इन दोनो रंगो के बीच लाल और पीला भी अपने अधिकार के लिये लडेंगा । अब छोटी सी चर्चा मे तो जो कहना था वह कह दिए लेकिन बिना प्रमाण कहना ... ये भी तो गलत है । तो शिखर भाई चूँकि आप स्वयं नास्त्रेदमस के फैन है इसलिए आशा है की आपके मन मे ज्यादा सवाल नही उमडेंगे ... तो सबसे पहले नास्त्रेदमस की वह भविष्यवाणी जो वर्तमान समय मे सही साबित हो रही है ।

नास्त्रेदमस की सेंचुरी VI -10  में लिखा है - In a short time the temples with colors Of white and black of the two intermixed: Red and yellow ones will carry off theirs from them, Blood, land, plague, famine, fire extinguished by water.

                   इंग्लिश में लिखी गई इस पहेली को वर्तमान दृष्टिकोंण में दो भाग करके देखते हैं  - सबसे पहले मौौसम की बात करते हैं । वर्तमान समय मे सारी दुनिया मे बाढ , तूफान, चक्रवात, भूकंप, इबोला जैसी बीमारी और ज्वालामुखी सहित विभिन्न प्राकृतिक आपदाएं चल रही है । इनसे कोई भी देश अछूता नही है  और जो देश इनसे बच रहे हैं वहां पर युद्ध चल रहे हैं । हमारे देश को तो प्राकृतिक आपदाओं के साथ साथ पाकिस्तान के आतंकवाद और सीमा पर बमबारी के साथ साथ चीन से भी घूसपैठ झेलनी पड रही है । यानि मौसम का हाल देखें तो यह वातावरण नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी मे दिये गए विवरण के हिसाब से सही है ।
                           अब बात करते हैं धर्म की - आज इस्लाम का अर्थ हरा ना होकर काला हो गया है और वह काला रंग लगातार दुनिया में आतंक बढाते हुए आगे बढते जा रहा है । सफेद रंग जो ईसाइयत का प्रतीक है वह तो इससे भयभीत हो ही रहा है लेकिन अकारण भारत का लाल+पीला = भगवा रंग भी प्रभावित हो रहा है । नास्त्रेदमस ने उस समय सीधे काले रंग को स्पष्ट रूप से देख लिए थे जबकि ISIS का काला रंग हाल ही के समय मे अचानक अपने भयावह रूप मे दुनिया के सामने आया है । उन्होने केवल इस काले रंग वाले धर्म को ही नही बल्कि इसके साथ ही और भी कई बातें अलग अलग खण्डों मे लिखकर डालेे  हैं , जैसे "अ" नाम वाला वह क्रूर काला आदमी जो अपने धर्म का प्रखर ज्ञाता होगा । उसकी बोली बहुत ही नरम होगी लेकिन उसका केवल नाम दुश्मनो के दिलों मे खौफ पैदा कर देगा ।
इस बारे मे बाकी विवरण अतिशिघ्र देंगे ......... तब तक वर्तमान हालात और भविष्यवाणी को मिलाने मे आसानी होगी ।